विगत कई वर्षों से उत्तर बिहार में मेडिकल एंव इंजीनियरिंग में बेहतरीन रिजल्ट देकर एक अलग पहचान बनाने वाली संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर 20 मई से इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए के नये बैच की शुरूआत करने जा रहा है। साथ ही जो छात्र छात्राएं इस बार दसवीं पास कर ग्यारहवीं में प्रवेश किये हैं, उनके लिए फाउंडेशन बैच 22 मई से शुरू होने जा रहा है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए ओमेगा के निदेशक सुमन कुमार ठाकुर ने कहा कि जो विद्यार्थी 2025 में होने वाली आईआईटी एवं नीट के परीक्षा की तैयारी करना चाहते है, उनके लिए यह सुनहरा अवसर है।

श्री ठाकुर ने बताया कि लगातार बेहतरीन रिजल्ट के साथ- साथ संस्थान की जिम्मेदारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, जो कि सुखद अनुभूति भी है। संस्थान का शुरू से ही मिथिलांचल सहित उत्तर बिहार में शौक्षणिक वातावरण का निर्माण मुख्य उद्देश्य रहा है। इसके लिए संस्थान ने पिछले कई वर्षों से लगातार आईआईटी, मेडिकल एवं बोर्ड परीक्षाओं में में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देकर अपनी उपयोगिता सिद्ध किया है।

उन्होंने कहा कि संस्थान का उद्देश्य स्पष्ट है। बेहतर और सर्वाधिक रिजल्ट देने के साथ ही बच्चों को आईआईटी एवं मेडिकल के तैयारी के लिए कहीं बाहर जाने की मजबूरी नहीं हो और ज्यादा से ज्यादा यहाँ से बच्चों का दाखिला हो।

उन्होंने नये बैच के विषय मे जानकारी देते हुए बताया कि नए बैच में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों को उनके 10वीं के रिजल्ट के आधार पर संस्थान स्कॉलरशिप के रूप में फीस में छूट दे रही है।

बताते चलें कि ओमेगा स्टडी सेंटर के दर्जनों छात्र छात्राओं का दाखिला विगत कुछ वर्षों में देश के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थान जैसे आईआईटी एवं एनआईटी सहित दर्जनों मेडिकल कॉलेजों में हुआ है। वहीं ओमेगा ने संस्कृति मिश्रा के रूप में 2024 जेईई फेज टू के रिजल्ट का बिहार टॉपर भी दिया है।